Nazar Se Bachne Ki Dua

Nazar Se Bachne Ki Dua: इन दिनों बुरी नज़र का लगना कोई नई बात नहीं है। चाहे वो किसी की हसद भरी निगाह की वजह से लगी हो या कोई और वजह से, कभी कभी नज़र इ बाद हमे ज़्यादा तकलीफ में डाल देता है।

बुरी नज़र लगने की वजह से हमे बीमारिया पकड़ लेती है और बदन के हर हिस्से में भी दर्द शुरू होने लगती है। बिना किसी कारण के कोई नौकरी नहीं मिलती, व्यवसायों में नुकसान का सामना करना पड़ता है, शादी नहीं हो पाती है, बिना कारणों के लंबे समय तक बीमार रहना।

अगर आपको भी किसी शैतान या किसी इंसान की बुरी नज़र लगी है तो आज हम आपके लिए एक छोटी से नज़र से बचने की दुआ लाये है जोकि हिंदी, इंग्लिश और अरबी में होगी, आप को जिस भासा में पढ़ना होगा आप उसे पढ़ सकते हैं। क्युकी हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहे वसल्लम ने खुद फ़रमाया है की बुरी नज़र लगना हक है और इसका हल (Solutions) कुरान शरीफ में ही दिया गया है।

यहां तक कि इस तरह के मुद्दे पैगंबर मुहम्मद ﷺ के समय में मौजूद थे, और इसीलिए उन्होंने हमें इनसे सुरक्षा पाने के लिए दुआ और सबक सिखाया। पैगंबर ﷺ ने स्वयं अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा के लिए दुआ की, और सहाबा को भी ऐसा करने के लिए कहा।

आज के इस लेख में मैं बुरी नजर से बचाव के साथ-साथ दुश्मन से सामान्य सुरक्षा से संबंधित कुछ शक्तिशाली दुआ साझा करने जा रहा हूं।

Nazar Se Bachne Ki Dua Kya Hai?

दोस्तों नज़र एक ऐसी चीज़ है जो किसी भी शख्स को लग सकती है खासकर बच्चो को ज्यादा नज़र लगती है क्युकी बच्चे बहुत मासूम और खुबसूरत होते है। इसीलिए हम लोगो को चाहिए की जब किसी खुबसूरत बच्चे को देखे तो माशाल्लाह जरुर कहे इससे नज़र नहीं लगती है इससे वह बच्चा अल्लाह की फज़ल से महफूज़ रहता है।

See also  सिर दर्द की दुआ हिंदी में|Sar Dard Ki Dua In Hindi

बुरी नज़र से बचने की दुआ हिंदी में

आऊज़ु बिकालिमातिल्लाहित ताम्माती मिन कुल्ली शैयतानिन व हाम्मातिनव मिन कुल्ली अयनीन लाम्मातिन 

अल्लाह पाक के पूरे कलिमात के ज़रिए हर शैतान, ज़हरीले जानवर और हर नुकसान पहुँचने वाली बुरी नज़र से पनाह मांगता हूं।

बुरी नज़र से बचने की दुआ इंग्लिश में

Aauzu bikalimatil tahittammah Minkulli shaytaanin whammatin Wamin kulli aynil lammatin.

seek refuge from every devil, venomous animal and every evil eye that harms me through the entire universe of Allah Pak.

बुरी नज़र से बचने की दुआ अरबी में

® أَعُوذُ بِكَلِمَاتِ اللّٰهِ التَّامَّةِ مِنْ كُلِّ شَيْطَانٍ وَهَامَّةٍ وَمِنْ كُلِّ عَيْنٍ لَامَّةٍ

اللہ پاک کے پورے قلِمات کے ذریعے میں ہر شیطان ، زہریلے جانور اور ہر بری نظر سے جو مجھے نقصان پہنچاتی ہے، پناہ مانگتا ہوں-

आखिरी बात

दोस्तों मुझे उम्मीद है की इस पोस्ट में  जो Nazar ki Dua बताया गया है जो आप सभी को बहुत पसंद आया होगा जिसमे बुरी नज़र से बचने का तरीका बताया गया है जिसको अपना कर नज़र को दूर किया जा सकता है।

अगर इन सभी तरीके से नज़र नहीं उतरता है तो इसके बाद रुकैया किया जाता है जिसके लिए आपको अलीम या मुफ़्ती के पास जाना चाहिए जिससे वह बेहतर तरीके से इलाज़ कर सके।

इसी तरह का इस्लामिक दुआ सीखना और पढना चाहते है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे जिससे आपके दोस्तों की नही ,मदद हो सके।

Leave a Comment